Guest Post in HINDI (Write for us)

नमस्कार दोस्तों, मैं भूपेंद्र कुमार निमावत INDI GYAN परिवार में आप सभी का हार्दिक स्वागत करता हूं। जैसा कि आप जानते ही हैं indigyan.com तेजी से बढ़ता हुआ एक Hindi Technology Blog हैं। जिसके माध्यम से आपको Blogging, WordPress, SEO, Affiliate Marketing जैसे टॉपिक पर ज्ञानवर्धक आर्टिकल्स अपनी मातृ भाषा हिंदी में पढ़ने को मिलते रहते हैं।

INDI GYAN me Guest Post Kaise Kare?
INDIGYAN me Guest Post Kaise Kare?

अब INDIGYAN आप सभी के लिए प्रस्तुत करता है Guest Posting Feature जिसके द्वारा आप भी अपनी Knowledge को हमारे ब्लॉग के माध्यम से दूसरों के साथ Share कर सकते हैं।

अगर आप भी किसी चीज के बारे में अच्छे से लिखना जानते हैं आपको लिखना काफी पसंद है तो आप अपने इस हुनर को INDI GYAN के इस मंच के जरिए हमारे व्यापक पाठकों के सामने रख सकते हैं।

INDI GYAN में Guest Post करने के फायदे:

अगर आप एक ब्लॉगर है तो Guest Posting का आपको काफी फायदा हो सकता हैं जैसे कि:

  1. Guest Post करने के बाद आपको हमारे ब्लॉग से एक High Quality Do-Follow Backlink मिल जायेगा जोकि आपके ब्लॉग की Google Search Ranking में बहुत Help करेगा।
  2. Guest Posting करने से आपके Blog का Traffic भी Increase होगा।
  3. Guest Post करने के बाद आपके ब्लॉग के off Page SEO में सुधार होगा।
  4. Guest Posting से आपका ब्लॉग और आप दोनों Popular बन सकते हो।
  5. और वैसे भी जो Good Feelings किसी की मदद करने के बाद मिलती है वह अनमोल होती हैं।

आप हमें एक Original और Unique Article भेजे। पहले हम उसका Review करेंगे तथा सबकुछ ठीक मिलने पर उस Article को आपके नाम के साथ Publish किया जाएगा। आपका आर्टिकल नीचे लिखे कुछ मापदंडों के अनुसार होना आवश्यक हैं।

Guest Post करने के दिशा निर्देश:

  1. आप जो भी आर्टिकल indigyan.com पर पब्लिश करना चाहते हैं वह हिंदी में होना चाहिए। Hinglish में लिखें किसी भी Article को स्वीकार नहीं किया जाएगा। अगर आर्टिकल के बीच में कोई important Word English में होता है तो उसे English में लिख सकते हैं।
  2. आप जो भी Guest Post हमारे ब्लॉग के लिए लिखना चाहते हैं वह कहीं से भी Copy किया हुआ नहीं होना चाहिए अन्यथा Approved नही किया जायेगा।
  3. आर्टिकल हमारे ब्लॉग की Category को Suit करना चाहिए। मतलब कि Blogging, WordPress, SEO, Make Money Online, Affiliate Marketing, Computer, Internet और Mobile Tips & Tricks आदि से सम्बंधित हो। Example लिए आप इस ब्लॉग पर Already Publish हुए हमारे Articles पढ़ सकते हैं।
  4. आर्टिकल लिखते समय Quality का विशेष ध्यान रखें जोकि हमारे Readers के लिए कुछ जानकारी प्रदान कर सके।
  5. आपका Content कम से कम 800 Words का होना चाहिए आप इससे ज्यादा भी लिख सकते हो लेकिन उसमे सिर्फ काम की बातें ही होनी चाहिए।
  6. अपना Content लिखते वक्त Grammatical Mistakes न हो इसका विशेष ध्यान रखे तथा हिंदी में भी लिखते समय ज्यादा गहराई (difficult Hindi) वाले हिंदी शब्दों का प्रियोग न करे। एकदम साधारण हिंदी भाषा इस्तेमाल करे जिसे कोई भी आसानी से समझ सके।
  7. आप अपने Text Content के साथ images और Videos का भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  8. ब्लॉग Post लिखते समय किसी भी तरह का ऐसा URL Link Add न करे जो आपके Blog Post का part न हो।
  9. आप अपनी Post में चाहे तो कम से कम 2-4 External link भी Add कर सकते हो।
  10. कोई भी article लिखना शुरू करने से पहले यह सुनिश्चित कर ले कि कही आप INDI GYAN पर पहले से Published Article तो नही लिख रहे हैं।

केवल इन Categories पर ही Article होने चाहिए:

  1. Make Money Online के तरीके
  2. Affiliate Marketing से सम्बंधित जानकारी
  3. Blogging, YouTube और SEO के बारे में
  4. किसी भी Website के बारे में रोचक जानकारी (उसके बारे में और उस वेबसाइट के फायदे)
  5. WordPress Guide for Beginners
  6. WordPress Themes, Plugins, Security और How To के बारे में
  7. Web Hosting और Domain से सम्बंधित जानकारी
  8. Technology Explained Articles

कुछ और शर्ते

  • आप जो भी आर्टिकल हमें भेजेंगे वह एक बार INDIGYAN पर Publish होने के बाद आप उसे कहीं और Publish नहीं कर सकते हैं यहां तक की अपने खुद के Blog पर भी नहीं।
  • आप उस आर्टिकल के अंदर किसी भी तरह का है Affiliate Link लिंक नहीं दे सकते हैं।
  • आपके द्वारा भेजे गए आर्टिकल को हम SEO के हिसाब से Edit कर सकते हैं ताकि SEO की नजरिए से वह INDIGYAN के Readers के लिए उपयुक्त हो सके।

Post Send करने का तरीका:

आप अपने आर्टिकल को Text File, MS Word, PDF File किसी भी Format में लिख कर [email protected] पर Mail कर सकते हैं। ध्यान रहे Email में Article से सम्बंधित सभी images Attach जरुर करे।

अगर आप INDIGYAN में Guest Post से सम्बंधित कुछ और जानना चाहते है तो आप Contact Form के माध्यम से संपर्क बना सकते हैं।