__CONFIG_colors_palette__{"active_palette":0,"config":{"colors":{"ca8df":{"name":"Main Accent","parent":-1}},"gradients":[]},"palettes":[{"name":"Default","value":{"colors":{"ca8df":{"val":"rgb(55, 179, 233)","hsl":{"h":198,"s":0.8,"l":0.56,"a":1}}},"gradients":[]},"original":{"colors":{"ca8df":{"val":"rgb(55, 179, 233)","hsl":{"h":198,"s":0.8,"l":0.56,"a":1}}},"gradients":[]}}]}__CONFIG_colors_palette__

Hi!

I'm Bhupender Bairagi

Designer by Profession & Blogger by Passion

ABOUT US

indigyan.com के About us पेज पर आपका हार्दिक स्वागत हैं। यह पेज आपको इस ब्लॉग के बारें में और अधिक जानने में मदद करेगा।

INDI-GYAN के बारें में

यह ब्लॉग विशेषकर हमारे उन भाई-बहनों के लिए इन्टरनेट पर जानकारी ग्रहण करने का एक महत्वपूर्ण जरिया हैं तो हमारी-अपनी मातृभाषा हिंदी में इन्टरनेट से कुछ सीखना चाहते हैं। क्योकिं इन्टरनेट पर ज्यादातर जानकारी केवल इंग्लिश भाषा में ही उपलब्ध हैं। 


मेरा मानना हैं अंग्रजो के द्वारा हम भारतीयों पर थोपी गई यह इंग्लिश भाषा हर किसी के लिए पढ़ना और समझना आसान नहीं हैं इसीलिए यह ब्लॉग हमने केवल हिंदी भाषा में ही बनाना उचित समझा। यही कारण हैं कि एक भारतीय होने के नातें हमने इस ब्लॉग का नाम भी INDI-GYAN रखा हैं। जिसमे INDI शब्द अपने INDIA को संबोधित करता हैं। INDI GYAN मतलब (भारतीय ज्ञान)।


indigyan.com ब्लॉग के द्वारा आप Blogging और Technology से सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारियाँ हमारी-अपनी मातृभाषा हिंदी में ही प्राप्त कर सकते हैं। जैसे कि Blogging Guide, WordPress, SEO, Affiliate Marketing, Computer/Mobile Tips & Tricks, Internet, Social Media, Mobile Apps, Technology Explained Articles आदि।

पढ़ते रहें और सीखतें रहें।

मेरे बारें में

Hi!

I'm Bhupender Bairagi

Designer by Profession & Blogger by Passion

मेरा नाम भूपेंद्र बैरागी हैं और मैं भारत के एक प्रान्त उत्तर-प्रदेश के नॉएडा शहर का रहने वाला हूँ। अपनी पढाई पूरी करने के बाद मैंने ग्राफिक और वेब डिजाइनिंग में डिप्लोमा किया हुआ हैं और ग्राफिक बैकग्राउंड की वजह से मैं प्रोफेशनली एक प्राइवेट कंपनी में कार्यरत ग्राफिक डिजाइनर हूँ और वेब डिजाइनिंग बैकग्राउंड के कारण एक पार्ट-टाइम ब्लॉगर भी हूँ।


मुझे शुरू से ही टेक्नोलॉजी के बारे में पढ़ना और बातें करना काफी पसंद रहा हैं। Technology के प्रति अपनी इसी रूचि, ज्ञान और पैशन को में इस ब्लॉग के माध्यम से लोगों के साथ शेयर करता रहता हूँ ताकि और लोग भी इस प्लेटफार्म की मदद से सही जानकारी प्राप्त कर सकें।


यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि ज्ञान बाटनें से और बढ़ता हैं और यह यह बात एकदम सत्य भी हैं। क्योकि इस ब्लॉग के माध्यम से मैं जितनी भी जानकारी आप लोगों के साथ शेयर करता हूँ उतने ही और अधिक IDEAS मेरे Mind में आप लोगो के साथ शेयर करने के लिए आते रहते हैं जिससे मेरे और आप लोगो के दोनों के ज्ञान में वृद्धि होती रहती हैं। 

INDI-GYAN के About us पेज पर आने और हमारे बारें में और अधिक जानने की रूचि दिखाने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।